Site icon WorldWisdomNews

महिला दिवस पर कांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेता हुईं अपमानित

चण्डीगढ़

8 मार्च 2019

दिव्या आज़ाद

आज महिला दिवस के मौके पर चंडीगढ़ से एक मात्र संसदीय सीट के लिए दमदार तरीके से दावेदारी ठोंक रही नवजोत कौर सिद्धू की जोड़ीदार पूर्व दबंग महापौर पूनम शर्मा को उस समय अपमान का घूंट पीना पड़ा जब उन्हें सेक्टर 35 स्थित राजीव गांधी कांग्रेस भवन में प्रवेश नहीं करने दिया गया। उन्होंने आज यहां महिला दिवस के मौके पर मैडम सिद्धू का एक कार्यक्रम रखा था परंतु जब वे यहां पहुंची तो पूरे कार्यालय में कोई नहीं था व ताले लगे हुए थे। इस पर रोष स्वरूप यह महिला नेता व समर्थक वहीं धरने पर बैठ गए व रोष प्रदर्शन किया। यहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस भवन कांग्रेसियों के लिए है न कि सिर्फ पवन बंसल व उनके पिछलग्गुओं के लिए। बाद में उन्होंने बाहर ही विरोध स्वरूप कीर्तन शुरू कर दिया।

इस घटना से कांग्रेस की राजनीति गरम हो गई है व पूनम शर्मा धड़ा इसे हाईकमान के समक्ष उठाने जा रहा है। पूनम शर्मा ने ताले लगे देख नगर कांग्रेसाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को फोन भी किया तो उन्होंने कहा वे किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते। इसकी जानकारी नवजोत कौर को मिली तो उन्होंने अपना आना रद्द कर दिया।
गुग्गा जाहर पीर शोभा यात्रा कमेटी के सलाहकार संदीप कुमार ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस भवन किसी की निजी जागीर नहीं है यह सभी कांग्रेसियों के लिए बनाया गया है। यहां यह उल्लेखनीय है कि कुछ वर्ष पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रिंंसीपल गुरबचन सिंह ने भी यहां कार्यक्रम आयोजित करना चाहा था तो उन्हें भी इसी व्यवहार का सामना करना पड़ा था। आज की घटना चंडीगढ़ कांग्रेस के लिए शुभ नहीं मानी जा रही क्योंकि लोस चुनाव सिर पर है और सिर फुटौव्वल की नौबत बन आई है।